डाटा खंड पैकेट फ्रेम बाइनरी विकल्प


सेगमेंट यदि ट्रांसपोर्ट प्रोटोकॉल टीसीपी है, तो टीसीपी से नेटवर्क लेयर को भेजे गए डेटा की इकाई को सेगमेंट कहा जाता है। डेटाग्राम यह 2 परतों में प्रयोग किया जाता है यदि नेटवर्क प्रोटोकॉल आईपी है, डेटा की इकाई को डेटाग्राम कहा जाता है। परिवहन स्तर पर, यदि प्रोटोकॉल यूडीपी है, तो हम यहां आंकड़े का उपयोग करते हैं। इसलिए, हम उन्हें यूडीपी डेटाग्राम के रूप में अंतर देते हैं। आईपी ​​डेटाग्राम फ़्रेम भौतिक परत प्रतिनिधित्व पैकेट । यह या तो ट्रांसपोर्ट लेयर या नेटवर्क लेयर या तो इस्तेमाल किया जाने वाला एक सामान्य शब्द है। टीसीपी पैकेट यूडीपी पैकेट आईपी ​​पैकेट आदि। मैंने इसे भौतिक परत डेटा इकाइयों का प्रतिनिधित्व करने के लिए नहीं देखा है। टुकड़ा मेरा अनुमान यहां है कि जब एमटीयू आकार में फिट होने के लिए एक प्रोटोकॉल द्वारा डेटा की एक इकाई काटा जाता है, तो डेटा का परिणामस्वरूप इकाई को टुकड़ा कहा जाता है। लेकिन मैं अनुमान लगा रहा हूं। मुझे किताब पढ़नी है, हालांकि मुझे चाहिए। लेकिन क्या आप सुनिश्चित हैं कि स्टीवन्स किताब 39 सीओएस से लिया गया है जो वास्तव में एक तकनीकी परिप्रेक्ष्य से काफी सही है। जैसे मुझे लगता है कि टीसीपीआईपी संदर्भ मॉडल वास्तुकला में, यह नेटवर्क की परत नहीं है नेटवर्कवर्क नेटवर्क परत आईएसओएसआई शब्दावली है और मुझे लगता है कि टीसीपीपी रेफरी मॉडल में एक लिटिल लेयरक्वाट है जो मुझे आपके उत्तर में नहीं दिख रहा है। और आईएसओ ओएसआई रेफरी मॉडल में, परत 1 (भौतिक) मैंने एक 39 पैकेट 39 को सुना है, वहां एक प्रतीक कहा जाता है, लेयर 2 फ़्रेम है ndash barlop Nov 19 14 at 6:35 मैं उपरोक्त उत्तरों से सहमत हूं, पर जोर देना महत्वपूर्ण है कि यह टीसीपीआईपी स्टैक मान रहा है। अगर हम ओएसआई मॉडल का उपयोग करते हैं, जो मेरी राय में अधिक व्यापक होता है, तो हमारे पास निम्नलिखित मामले होंगे: ट्रांसपोर्ट लेयर: यदि टीसीपी, डाटाग्राम यूडीपी नेटवर्क परत: आंकड़ाग्राम, टुकड़ा विभाजित होने पर उपयोग किया जा सकता है (यह अभी भी डाटाग्राम होगा ) डेटा-लिंक परत: एलएलसी सबलेयर में मैक सबलेयर, फ़्रेम या बिट में फ़्रेम (आप किस स्तर पर काम करते हैं पर निर्भर करता है, वे विनिमेय नहीं हैं) भौतिक परत: बिट और जैसा कि पिछले उत्तर पैकेट में उल्लिखित है उतना सामान्य है, इसका उपयोग किया जा सकता है परिवहन, नेटवर्क या डेटा-लिंक परत के लिए, लेकिन भौतिक परत के लिए नहीं। इस स्तर पर यह अभी तक पैक नहीं किया गया है। तो मैं कहूंगा कि यह टीसीपीआईपी स्टैक मॉडल और ओएसआई मॉडल के बीच का सबसे बड़ा अंतर है। ओएसआई मॉडल टीसीपीआईपी स्टैक से दो परतों में भौतिक परत को तोड़ता है: डेटा लिंक और भौतिक उम्मीद है की यह मदद करेगा। ओएसआई के लिए टाई-इन के साथ जवाब देने के लिए 17 फरवरी को 0:49 को उत्तर देना। हालांकि, मैं आपके क्विझिंगले सबसे बड़ा अंतर कथन से असहमत हूं: टीसीपीआईपी स्टेक मॉडल डाटा लिंक और शारीरिक को नेटवैकर एक्सेसक्ॉट में जोड़ता है, यह सच है, लेकिन यह ओएसआई के शीर्ष तीन परतों को आवेदन, प्रस्तुति, सत्र को एपप्लुशन लेयर में जोड़ती है। सॉट वाइंडर्ड कार्ड 8 अक्टूबर 15 8:15 पर फ़्रेम के रूप में भौतिक परत प्रतिनिधित्व 100 मेरे लिए सटीक नहीं है यह ज्यादातर डेटा-लिंक परत में है, जो भौतिक से ऊपर है। अधिक परिचालन परिभाषा के लिए, मैं कहूंगा कि एक फ्रेम एक प्रोटोकॉल डेटा इकाई है जिसका अर्थ है कि इसकी सीमाएं निर्धारित करें। उदाहरण: एक एचडीएलसी फ्रेम की शुरूआत और समाप्ति पर झंडे हैं और थोड़ा भरने वाला तंत्र ईथरनेट फ्रेम प्रस्तावना का उपयोग करता है और एसएफडी जीएफपी एटीएम ए सेल जैसी एचईसी फ्रेम डिलीएनेशन का उपयोग करता है। एटीएम के रूप में, सिर्फ एक शब्द को लागू करने के लिए, एक निश्चित लंबाई वाली सीमा है इसके बजाय एक पैकेट एक प्रोटोकॉल डेटा इकाई है जो अपनी सीमाओं को निर्धारित करने के लिए निम्न परत इकाई पर निर्भर करता है। यह एक फ्रेम में बिल्कुल फिट हो सकता है या यदि आवश्यक हो तो टुकड़ों में तोड़ा जा सकता है। उत्तरार्द्ध मामले में विखंडन और पुन: संयोजन तंत्र तैयार किया जाना चाहिए। डेटाग्राम ज्यादातर पैकेट के लिए एक पर्याय है एक ऐप्लिकेशन डेटा स्ट्रीम को खंडों में तोड़ा जा सकता है। एक खंड एक डेटाग्राम पर किया जाता है, फिर सेगमेंट को मूल ऐप्लिकेशन स्ट्रीम में पुन: जोड़ दिया जाता है। यह आमतौर पर टीसीपी परत द्वारा किया जाता है। इसलिए टीसीपी में हमारे पास आईपी डेटाग्राम से अधिक डेटा-लिंक फ़्रेम पर टीसीपी खंड पर आवेदन स्ट्रीम है। यूडीपी में कोई विभाजन नहीं है, इसलिए यूडी डेटाग्राम आईपी डेटाग्राम पर मैप किया जाता है। उत्तर 30 30 15 8:47 यह एक उपयोगी उत्तर हो सकता है, लेकिन यह ध्यान रखें कि लोग इसे पढ़ रहे हैं, बुनियादी शब्दावली पर भ्रम को दूर करने और एचडीएलसी, एसएफडी, जीएफडी, एचईसी, और एटीएम वास्तव में प्रश्न का उत्तर देने के लिए आवश्यक नहीं है। कबूतर का परिचय ठीक है, क्योंकि आपने इसके लिए एक परिभाषा भी शामिल की है। ndash वाइल्डकार्ड 8 अक्टूबर को 8:12 वाइल्डकार्ड ने उस फ्रेम को प्रस्तुत किया, क्योंकि वह 25 अपवोट्स के साथ उत्तर से थोड़ा उलझन में था, इसलिए उन्होंने कहा कि भौतिक परत प्रतिनिधित्व के रूप में quotframe का मतलब 100 माउंट के लिए सटीक नहीं है और वह अधिक की बात करता है परिचालन परिभाषा, और वह तकनीकी जाता है क्योंकि वह इसे सरल कर सकता है। लेकिन, वास्तव में, यह बहुत आसान है .. हम 25 अपवॉट्स के साथ जवाब में दी गई फ्रेम की गलत परिभाषा को पूरी तरह से बाहर कर सकते हैं। फ़्रेम (एक ओएसआई शब्द) नहीं है एक भौतिक परत बात यह एक डेटा लिंक परत बात है.और डेटा (भौतिक से ऊपर सब कुछ की तरह)। अलग वास्तविक और परिचालन परिभाषाओं की जरूरत नहीं 9 9 9 ऑर्क बार बारलॉप इन शब्दों का उपयोग करने के लिए उपयोग किया जाता है जिसका ओएसआई स्तर हम हैं का जिक्र करते हुए, डेटा एक ही रहता है लेकिन हेडर और ट्रेलरों को जोड़ा या निकाला जा रहा है पीएचई लेयर में भौतिक स्तर वास्तविक डेटा बिट्स में है i. e. 0 और 1। जब यह डेटा लिंक परत या लेयर 2 तक पहुंच जाता है तो यह स्रोत और गंतव्य मैक पता जोड़ने के साथ फ्रेम हो जाता है। जब यह तीसरी परत या नेटवर्किंग परत पर पहुंच जाता है तो यह स्रोत और गंतव्य आईपी पते के साथ एक पैकेट बन जाता है। अंत में यह परत 4 या टीसीपीआईपी परत पर खंड बन गया है। असल में खंड टर्म यूडीपी के लिए टीसीपी कनेक्शन और डेटाग्राम के लिए प्रयोग किया जाता है। तो अन्य परतों के बारे में क्या पसंद है सत्र, प्रस्तुति और आवेदन इन परतों में डेटा को पीडीयू या प्रोटोकॉल डेटा इकाई कहा जाता है। इसलिए जब कोई कहता है, कि नेटवर्किंग डिवाइस द्वारा एक फ्रेम प्राप्त हो रहा है, तो आपको पता है कि डिवाइस स्विच है। राउटर एक पैकेट प्राप्त करता है और इसे प्रोसेस करता है उत्तर 10 जून 16 को 6: 28 शब्द फ्रेम, पैकेट और पीडीयू के इस्तेमाल का एक बड़ा हिस्सा सिमेंटिक्स और तकनीक है। नियमों के फ्रेम, पैकेट, सेगमेंट, डेटाग्राम और प्रोटोकॉल डेटा इकाइयां विनिमेय नहीं हैं, हालांकि अधिकांश लोग अक्सर उन तरीकों का उपयोग करते हैं। यह ट्यूटोरियल उन दोनों के बीच अंतर को उजागर करने की कोशिश करता है एक फ़्रेम क्या है टर्म फ़्रेम नेटवर्क संचार हार्डवेयर जैसे नेटवर्क इंटरफेस कार्ड (एनआईसी कार्ड) और राउटर इंटरफेस द्वारा बनाए गए डेटा के एक हिस्से का वर्णन करने के लिए सबसे अधिक बार उपयोग किया जाता है। बंदरगाहों को अग्रसारित करने के लिए मौजूदा फ्रेम को आगे बढ़ाएं और आमतौर पर अपने स्वयं के तख्ते न बनाएं (जब तक वे फैले हुए पेड़ या गतिशील वीएलएएन आदि में भाग ले रहे हों)। ईथरनेट फ्रेम, टोकन रिंग फ्रेम हैं एफडीडीआई फ्रेम आदि। एक फ्रेम बस अंत में बिट्स की शुरुआत और संभवतः बिट्स के पैटर्न के साथ डेटा का एक हिस्सा होता है फ़्रेम के प्रारंभ और अंत में दिए गए बिट्स को अक्सर फ्रेम सीमांकक के रूप में जाना जाता है फ्रेम्स हार्डवेयर प्रोटोकॉल द्वारा बनाए जाते हैं जिनमें भौतिक मीडिया में अलग नियंत्रण सर्किट नहीं होते हैं जिसमें वे संलग्न होते हैं। फ्रेम्स फ़्रेम के विषय में फ़्रेम सीमांकक, हार्डवेयर पतों, जैसे कि स्रोत और गंतव्य मैक पते, और उच्च परत प्रोटोकॉल से समझाए गए डेटा शामिल होते हैं। एक पैकेट क्या है टिप्पणियाँ के लिए अनुरोध (आरएफसी) दस्तावेजों को अक्सर शब्द पैकेट का इस्तेमाल करने के लिए कुछ मनमाना लंबाई के डेटा के द्विआधारी ऑक्टेट की धारा का मतलब है। यह आमतौर पर सॉफ्टवेयर द्वारा बनाए गए डेटा के खंड का वर्णन करने के लिए उपयोग किया जाता है, हार्डवेयर द्वारा नहीं। इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) पैकेट बनाता है यह शब्द शब्द फ्रेम के साथ समानार्थक नहीं है, भले ही बहुत से लोग उस गलती करते हैं। जानकारी जो पैकेट में तोड़ी गई है कभी कभी पैकेट के रूप में वर्णित है। इंटरनेट प्रोटोकॉल को अक्सर प्रसारण पैकेट के रूप में वर्णित किया जाता है। पैकेट पैकेट की सामग्री में तार्किक एड्रेसिंग जानकारी होती है, जैसे कि आईपी एड्रेस और डेटा। एक सेगमेंट क्या होता है टर्म सेगमेंट का उपयोग प्रायः डेटा के एक हिस्से को संदर्भित करने के लिए किया जाता है जो ट्रांसमिशन कंट्रोल प्रोटोकॉल (टीसीपी) द्वारा संचरण के लिए तैयार किया गया है। टर्म सेगमेंट का अनुरोध अक्सर अनुरोध के लिए टिप्पणियाँ (आरएफसी) दस्तावेज़ों में होता है जो टीसीपी प्रोटोकॉल का वर्णन करता है क्योंकि टीसीपी को धाराओं में डेटा स्ट्रीम काटना कहा जाता है। ट्रांसमिशन कंट्रोल प्रोटोकॉल को ट्रांसमिटिंग सेगमेंट के रूप में वर्णित किया गया है। सेगमेंट सेगमेंट की सामग्रियों में तार्किक एड्रेसिंग जानकारी होती है, जैसे कि आईपी एड्रेस, लॉजिकल कनेक्शन आइडेंटिफ़ायर, जैसे पोर्ट नंबर, और कंप्यूटर अनुप्रयोग से आए डेटा। टीसीपी सेगमेंट की डिलीवरी की गारंटी देता है एक डाटाग्राम क्या है यह एक अधिक सामान्य शब्द है जिसका उपयोग अक्सर प्रोटोकॉल का वर्णन करने में किया जाता है जो ओएसआई मॉडल के उच्च स्तर पर कार्य करते हैं। आम तौर पर नेटवर्क परत और ऊपर डेटाग्राम पीडीयू की तुलना में एक कम विशिष्ट शब्द है। डेटाग्राम के प्रकार उपयोगकर्ता डेटाग्राम प्रोटोकॉल आंकड़ों के प्रसारण के रूप में वर्णित हैं। डेटाग्राम के आंकड़े डेटाग्राम में लॉजिकल एड्रेसिंग जानकारी, जैसे कि आईपी एड्रेस, लॉजिकल कनेक्शन आइडेंटिफ़ायर, जैसे पोर्ट नंबर और कंप्यूटर अनुप्रयोग से आए डेटा शामिल है। यूडीपी प्रोटोकॉल डेटाग्राम के वितरण की गारंटी नहीं देता है। एक प्रोटोकॉल डेटा यूनिट (पीडीयू) क्या है एक प्रोटोकॉल डाटा यूनिट एक तकनीक है जो नेटवर्किंग प्रौद्योगिकियों के लिए बहुत अधिक प्रलेखन और शैक्षणिक साहित्य में प्रयोग किया जाता है। इसका मतलब यह है कि किसी विशेष प्रोटोकॉल द्वारा बनाई गई डेटा का एक हिस्सा और लैट किया गया। टीसीपी। यूडीपी। आईपी। ओएसपीएफ और आरआईपी (और अन्य प्रोटोकॉल) को कहा जा सकता है कि कोटप्रोटोकॉल डेटा इकाइयां बनाने के लिए। शब्द पैकेट या फ्रेम का कुछ पर्याय है, खासकर जब रूटिंग प्रोटोकॉल या फैले हुए पेड़ पर चर्चा करने की प्रक्रिया में इस्तेमाल किया जाता है। इस पृष्ठ को बुकमार्क करें और साझा करें: यह सीसीएनए तैयारी में मेरा दूसरा सप्ताह है। मैं अध्याय पढ़ रहा हूँ 5. पता नहीं हो सकता है जब मैं और अधिक पढ़ें इस संदेह मेरे सिर में आने नहीं होगा। मेरा शक है: मैं अपने सभी पिछली परत डेटा (डेटा, सेगमेंट, पैकेट) के साथ एल 2 पीयूडी फ्रेम निर्माण तक स्पष्ट कर रहा हूं। जब तक कि एल 2 प्रोटोकॉल द्वारा एक फ्रेम बनाया जाता है, तब तक यह कई बाइट्स मात्रा में बरकरार हो जाएगा (जैसे कि एक सीलबंद बॉक्स - जैसा कि मैंने कल्पना की थी)। लेकिन अब एल 1 अपने शारीरिक लिंक के माध्यम से गंतव्य नोड में व्यक्तिगत बिट में इस बॉक्स (कई बिट होते हैं) भेजता है यह वह जगह है जहां मैंने इस विचार को खो दिया। आप इस बॉक्स को बिट्स में कैसे तोड़ सकते हैं और भेज सकते हैं और प्राप्त प्राप्त नोड को इन प्राप्त बिट्स के साथ बॉक्स के विचार कैसे प्राप्त होते हैं। क्या कोई इसके पीछे तर्क समझा सकता है? धन्यवाद । : 2 सीसीएनए तैयारी में यह मेरा दूसरा सप्ताह है मैं अध्याय पढ़ रहा हूँ 5. पता नहीं हो सकता है जब मैं और अधिक पढ़ें इस संदेह मेरे सिर में आने नहीं होगा। मेरा शक है: मैं अपने सभी पिछली परत डेटा (डेटा, सेगमेंट, पैकेट) के साथ एल 2 पीयूडी फ्रेम निर्माण तक स्पष्ट कर रहा हूं। जब तक कि एल 2 प्रोटोकॉल द्वारा एक फ्रेम बनाया जाता है, तब तक यह कई बाइट्स मात्रा में बरकरार हो जाएगा (जैसे कि एक सीलबंद बॉक्स - जैसा कि मैंने कल्पना की थी)। लेकिन अब एल 1 अपने शारीरिक लिंक के माध्यम से गंतव्य नोड में व्यक्तिगत बिट में इस बॉक्स (कई बिट होते हैं) भेजता है यह वह जगह है जहां मैंने इस विचार को खो दिया। आप इस बॉक्स को बिट्स में कैसे तोड़ सकते हैं और भेज सकते हैं और प्राप्त प्राप्त नोड को इन प्राप्त बिट्स के साथ बॉक्स के विचार कैसे प्राप्त होते हैं। क्या कोई इसके पीछे तर्क समझा सकता है? धन्यवाद इसे समझने के लिए आपको याद रखना होगा कि एक भौतिक नेटवर्क कैसा है केबल्स दिन के अंत में हम सभी केबलों के लिए वास्तव में कर सकते हैं, उन्हें नीचे बिजली भेजना है। हम क्या बिजली की आपूर्ति कर सकते हैं जो हमें दूसरी तरफ से संवाद करने के लिए मज़बूती से अच्छी तरह से संवाद करने की इजाजत देता है, वो वोल्ट्स के परिवर्तन के माध्यम से है, मेरे दोस्त तो फ्रेम के बाद अनिवार्य रूप से, आउटगोइंग इंटरफ़ेस वोल्टेज बढ़ा है और बिट्स (1 एस और 0 एस) लिंक पर। इसके साथ ही यह नेटवर्क भर में हो जाता है और दूसरी तरफ वो 1 एस और 0 एस प्राप्त करना शुरू कर देते हैं ताकि वोल्ट्स को तदनुसार बदल दिया जा सके। यही कारण है कि हम तांबा केबलों पर संवाद करने के लिए द्विआधारी का उपयोग करते हैं क्योंकि विद्युत वोल्टेज को बदलकर 1 और 0 का प्रतिनिधित्व करना आसान है। जैसा कि फ़्रेम बनाया गया है, इसे बीट्स का उपयोग करके भी बनाया गया है, इसलिए रूपांतरण आवश्यक नहीं है, अगर आप वाइरहार्क या किसी अन्य प्रोटोकॉल विश्लेषक का प्रयोग करते हैं तो प्रोग्राम ही वह है जो कच्चे बाइनरी बिट्स को समझने योग्य डेटा जैसे स्रोत और गंतव्य मैक पते में अनुवादित करेगा । आदि। उम्मीद है कि हम वास्तव में बिजली के उपयोग के माध्यम से तार पर पैकेट कैसे भेजते हैं, इस पर कुछ प्रकाश डाला जाता है। फाइबर कनेक्शंस के साथ सिर्फ एक सिर ऊपर जाता है, यह संचार एक प्रकाश को चालू और बंद करके किया जाता है क्योंकि हम कांच के केबल में बिजली का परिवहन नहीं कर सकते (बाइनरी बिट 1 और 0 क्रमशः)। उम्मीद है कि यह मदद करता है, आपको इस पोस्ट पर वोट करने के लिए GameDev लॉगइन करने के लिए लॉग इन करना होगा। जैसा कि पोस्ट किया गया 27 जून 2007 - 10:12 पूर्वाह्न कुछ लोग काम पर होते हैं और मैं कुछ समय के लिए इस पर जा रहा हूं, और आईडी कुछ बाहर के विचारों को प्राप्त करना चाहते हैं। सवाल कुछ इस तरह से आता है - ओएसआई मॉडल या टीसीपी मॉडल के बारे में कोई बात नहीं है, यह सोच रहे थे कि कैसे डेटा अलग-अलग परतों में बहता है जैसा कि हम इसे देखते हैं - दो विकल्पों में से इसके 111: विकल्प ए) डाटा - गेट सेगमेंट - जीटी पैकेट में विभाजित है- प्रत्येक पैकेट को एक फ़्रेम में विभाजित करें इसका मतलब यह है कि यदि प्रोग्रामिंग एपीआई से डेटा को धक्का दिया जाता है तो 500 बाइट्स, इसकी सभी 1 1 से 1 से 1 सौदा करने के लिए मतलब डेटा 111ne खंड में जाता है, जो बदले में 111ne पैकेट में जाता है, और 111ne फ्रेम में हालांकि, अगर डेटा एमटीयू (ईथरनेट - 1518 बाईट्स) की तुलना में बड़ा है, तो डेटा सीधे एक सेगमेंट में जाता है - जो पैकेट में विभाजित होता है और प्रत्येक पैकेट सीधे एक फ्रेम में जाता है तो उदाहरण के लिए - हमें 1 एमबी डाटा बैच मिला। यह 111ne सेगमेंट में जाता है (नोटिस कि एक टीसीपी खंड या यूडीपी सेगमेंट को पैकेट और फ्रेम के विपरीत, शीर्ष स्तर पर अधिकतम डेटा साइज़ नहीं है)। यह खंड पैकेट में बांटता है, जहां प्रत्येक पैकेट का आकार दूसरी परत एमटीयू द्वारा निर्धारित होता है प्रत्येक पैकेट एक फ्रेम में जाता है Thats विकल्प a। इसका फायदा यह है कि हम सेगमेंट हेडर बचाते हैं, क्योंकि हमारे पास पूरे एमबी के लिए 111 एनलाइन 111 सेगमेंट हेडर है। विकल्प बी) डेटा - गेट सेगमेंट - जीटी पैकेट - जीटी फ़्रेम डेटा सेगमेंट स्तर पर विभाजित होता है। जिसका अर्थ है कि एक ही एमबी कई खंडों में बांटता है, जहां प्रत्येक खंड का आकार दूसरी परत एमटीयू द्वारा निर्धारित होता है। प्रत्येक खंड एक पैकेट और एक फ्रेम में जाता है लाभ: सरलता का नुकसान: हम सेगमेंट हेडर्स काटते हैं। अब एमबी के पास 111 चौथा परत शीर्षलेख नहीं है, बल्कि 1,000,000 बाइट्स 1518 बाइट्स 658 हेडर हैं। टीसीपी के लिए अतिरिक्त 20 बाइट 658 हेडर 13 के बाइट्स हैं। काफी प्रभावशाली संख्या नीचे की पंक्ति: सिस्को सीसीएनए प्रलेखन कोई सेवा नहीं साबित हुई, और मैंने जो किताब पढ़ी है वह दूसरे के विपरीत है। क्या आप लोग सोचते हैं विश्वसनीय ग्रंथों से उद्धरण निश्चित रूप से मदद मिलेगी memberDatamembergroupid 26 इस सदस्य के सदस्यमैटमबर्गरिपिड 27 इस सदस्यीय सदस्यमैटबरग्रुपियुड 29 इस सदस्य के सदस्यमैटमबर्गरिपिड 30 2 एंथेउस सदस्य आपको इस पोस्ट पर वोट करने के लिए GameDev लॉगइन करने के लिए लॉग इन करना होगा। जैसे आप इस पोस्ट पर वोट करने के लिए GameDev लॉगइन करने के लिए लॉग इन करना होगा। जैसा पोस्ट किया गया 27 जून 2007 - 10:22 पूर्वाह्न लाभ: सरल नुकसान: हम सेगमेंट हेडर बर्बाद करते हैं I अब एमबी के पास 111 चौथा परत शीर्षलेख नहीं है, बल्कि 1,000,000 बाइट्स 1518 बाइट्स 658 हेडर हैं। टीसीपी के लिए अतिरिक्त 20 बाइट 658 हेडर 13 के बाइट्स हैं। काफी प्रभावशाली संख्या Thats 1.315 या, वाकई बहुत ज्यादा नहीं क्या आपको वास्तव में विचार करने की ज़रूरत है फिर से संचरण द्वारा लगाया गया ओवरहेड - कितनी बार, कितने एंक। टीसीपी इस पर एक उचित काम करता है लेकिन इसके अलावा, आपकी पोस्ट में कोई प्रश्न नहीं है - 111nly सवाल यह है कि आप लोग क्या सोचते हैं। क्या आप यह जानने के लिए कोशिश कर रहे हैं कि क्या मौजूदा तकनीक अक्षम है या नहीं, ये वैचारिक समस्याएं हैं क्या आप एक नया अप्रोच का प्रस्ताव नहीं कर रहे हैं, मैं नहीं जानता, ऐसा लगता है कि कुछ याद आ रही है। 3 आसाफ मुलर सदस्य

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